बड़ोदरा से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी कैसे पहुंचा जा सकता है

How to reach the Statue of Unity from Vadodara

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से सभी लोग परिचित है। स्टैच्यू ऑफ यूनिटी गुजरात राज्य का एक महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल है। स्टैच्यू ऑफ यूनिटी नर्मदा नदी के किनारे सरदार सरोवर बांध के पास स्थित है। स्टैच्यू ऑफ यूनिटी केवड़िया कॉलोनी में स्थित है। केवड़िया कॉलोनी और वडोदरा सिटी के बीच की दूरी 90 किलोमीटर है। वडोदरा शहर भारत देश के अन्य राज्य से अच्छी तरह जुडा हुआ है। आपको अगर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुॅचना है, तो आपको पहले वडोदरा रेल मार्ग या वायुमार्ग से पहुॅचना होगा। वडोदरा से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक पहुॅचने के लिए बहुत सारे आप्सन है। 

How to reach Statue of Unity by Bus from Vadodara.
वडोदरा से बस द्वारा स्टैचू ऑफ यूनिटी कैसे जाएं

आपको वडोदरा रेलवे स्टेशन पहुँचकर सेंट्रल बस डिपो जाना होता है, जो कि पैदल दूरी पर स्थित है। वडोदरा रेलवे स्टेशन से लगभग 100 मीटर की दूरी पर होगा। वडोदरा बस डिपो से आपको केवड़िया कॉलोनी के लिए बस मिलेगी। बस द्वारा वडोदरा से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की यात्रा करीब 2 घंटे की होती है। बस आपको केवडिया कॉलोनी के बस डिपो तक पहुँच देती है।
केवडिया कॉलोनी बस डिपो से आप स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक के लिए आटो बुक कर सकते है। केवडिया कॉलोनी बस डिपो से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी करीब 8 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। आप से आटो वाला 50 से 60 रू चार्ज लेगें। आप चाहे तो आटो शेयर भी कर सकते है, तो आपका चार्ज और कम हो जायेगा। इस तरह आप बस द्वारा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुॅच सकते है। 

How to reach Statue of Unity by taxi from Vadodara.
वडोदरा से टैक्सी द्वारा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी कैसे जाएं

वडोदरा से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक पहुॅचने के लिए टैक्सी एक बेहतर माध्यम है। अगर आप समूह में है, तो आप टैक्सी बुक करके स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुॅच सकते है। टैक्सी आपको सीधे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुॅचा देती है। टैक्सी का किराया आपको ज्यादा लग सकता है। मगर टैक्सी में जाने से आपको कोई भी परेशानी नहीं होगी। आपका टैक्सी का किराया करीब 1000 से 1500 रूपये हो सकता है। आप बरगेन कर सकते है और किराया कम या ज्यादा भी हो सकता है। आप टैक्सी में जाते है तो आप टैक्सी को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक जाने और आने के लिए बुक करें। यह आपके लिए अच्छा होगा।   

Self-drive from Vadodara to reach the Statue of Unity
वडोदरा से सेल्फ ड्राइव करके स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुॅचना

वडोदरा से सेल्फ ड्राइव करके स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक पहुॅचना एक अच्छा माध्यम है। इसमें आपको किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी। यदि आपके पास अपना वाहन है या फिर आप वाहन किराये पर ले सकते है, तो आप स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक आसानी से पहुंच सकते हैं। सड़कों की स्थिति सबसे अच्छी है। वडोदरा से दाभोई के बीच 4 लेन की सड़क है और फिर दाभोई से केवडिया के बीच 2 लेन की सड़क है। आप ड्राइव करके स्टेचू ऑफ़ यूनिटी तक पहुंच सकते हैं और इस पर्यटन स्थल का आनंद उठा सकते हैं। यहां आकर आपको बहुत अच्छा लगेगा। यह बहुत अच्छी जगह है और यहां देखने के लिए बहुत सारी जगह है। 
Tags :-

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !