बजरंग घाट बालाघाट की पूरी जानकारी

Bajrang Ghat Balaghat

बजरंग घाट बालाघाट (Bajrang Ghat Balaghat) शहर में स्थित है। बजरंग घाट (Bajrang Ghat) बालाघाट शहर का एक दर्शनीय स्थल है। यह जगह प्राकृतिक खूबसूरती के साथ-साथ धार्मिक महत्व की भी है या आप यह भी कह सकते हैं, कि यह एक पवित्र तीर्थ स्थल है। यह जगह बालाघाट में वैनगंगा नदी के किनारे स्थित है और यह बालाघाट का एक प्रसिद्ध घाट है। यहां पर बहुत से लोग वैनगंगा नदी के दर्शन करने के लिए आते हैं। 

आप यहां पर बजरंग घाट (Bajrang Ghat) पर नेचर की खूबसूरती के अलावा धार्मिक वातावरण का भी आनंद उठा सकते हैं। यहां पर बैठकर वैनगंगा नदी को देखने का अनुभव भी अलग होता है। यहां पर खूबसूरत जंगल है।

बैनगंगा नदी (Banganga River) के इस घाट में वर्ष भर लोगों का आना-जाना बना रहता है। इस घाट में तैराकी संघ द्वारा लोगों को तैराकी सिखाई जाती है और यहां पर जंगल होने के कारण लोग यह पर घूमने के लिए भी आते है। यह से वैनगंगा नदी (Banganga River) बहुत खूबसूरत दिखती है। फोटोग्राफी के लिए भी यह जगह बहुत अच्छी जगह हैं। वैनगंगा नदी (Banganga River) के किनारे बजरंग बली का मंदिर और शिव भगवान जी का मंदिर है। घाट के पास चेंजिंग रूम की सुविधा उपलब्ध है। आप यहां पर नहा सकते है। 

बजरंग घाट (Bajrang Ghat) एक शांत जगह है। बजरंग घाट (Bajrang Ghat) के पास मंका टेकरी दरगाह (manka tekari daragah) है, जो यह के घने जंगल में स्थित है। यह दोनों बहुत शांतिपूर्ण क्षेत्र है, जो जंगल से घिरा हुआ है। मंका टेकरी दरदगाह (manka tekari daragaah) एक शांत जगह है। यह बजरंग घाट (Bajrang Ghat) और वन रेंजर्स कॉलेज के पास स्थित है। लोग का मनाना है कि यहां पर लोग मन्नत मनाते है और लोगों की मनोकामना यहां पर पूरी होती है। 

बजरंग घाट बालाघाट (Bajrang Ghat Balaghat) शहर की खूबसूरत जगह है। बजरंग घाट बालाघाट रेलवे स्टेशन से 5 किलोमीटर दूर स्थित है। आप यहां पर अपनी गाड़ी से यह किराए की गाड़ी से आराम से आ सकते हैं। यहां पर आने के लिए अच्छा रास्ता है। 

अगर आप बालाघाट घूमने आते हैं, तो आपको बजरंग घाट जरूर घूमना चाहिए, क्योंकि यह बहुत अच्छी जगह है और यहां पर आकर आपको बहुत अच्छा लगेगा। आप यहां पर अपने दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ आ सकते हैं और अच्छा समय बिता सकते हैं।

यह लेख आपकी जानकारी के लिए लिखा गया है। यह लेख आपको अच्छा लगा हो तो आप इसे शेयर जरूर करें।
Tags :-

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !